Latest News

Wednesday, 11 January 2017

BREAKING: अभी-अभी इलाहबाद में चलती ट्रेन में भयंकर आग, यात्रियों व मौके पर मौजूद लोगो में मची बड़ी अफरा-तफरी.. पढ़ें पुरी खबर...

loading...
इलाहबाद के सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन के पश्चिमी छोर पर यार्ड में खड़े पुरानी प्रयागराज एक्सप्रेस के कोच में भीषण आग लग गई।आग की तेज लपटों से प्रयागराज एक्सप्रेस का एक कोच पूरी तरह जल गया। 


कोच में आग कैसे लगी यह पता नहीं चल सका। यार्ड में खड़ी प्रयागराज एक्सप्रेस में आग लगने की सूचना आनन फानन में रेलवे के अधिकारियों को दी गयी तो तत्काल दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए और किसी तरह आग पर काबू पाया।

आग भीषण थी जिस पर काबू पाने में दमकल कर्मियों को काफी समय लग गया। आग लगने के दौरान ही किसी तरह आग की चपेट में आए कोच को अलग कर दिया गया।

कोच में आग लगने से स्टेशन के आसपास हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि प्रयागराज में नए डिब्बे लगने के बाद पुरानी प्रयागराज एक्सप्रेस को सूबेदारगंज के पश्चिमी छोर पर यार्ड में खड़ा कर दिया गया था। शाम को रेलवे के कर्मचारियों ने एक्सप्रेस के एक कोच में आग लगने और धुआं उठता देखा तो रेलवे के अधिकारियों के साथ ही साथ दमकल कर्मियों और आरपीएफ एवं जीआरपी को सूचना दे दी।सूचना पर तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए। खड़ी ट्रेन में आग कैसे लगी, अधिकारी नहीं बता सके। 


उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बिजय कुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना मिली है। एक कोच बुरी तरह जल गया है। किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया लगता है कि यह करतूत संदिग्ध व्यक्तियों की है। क्योंकि यार्ड में किसी तरह का कोई बिजली का कनेक्शन नहीं है। जिससे कोच में शार्ट सर्किट से आग लग सके। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है कि कोच में आग कैसे लगी।

संदिग्धों की हो सकती है करतूत:


सीपीआरओ ने बताया कि यार्ड में खड़ी ट्रेन के कोच में आग किसी संदिग्ध व्यक्ति की करतूत हो सकती है। क्योंकि यार्ड में खड़ी ट्रेन के पास शार्ट सर्किट की संभावना नहीं होती। ऐसे में ट्रेन में आग किसी के द्वारा लगायी गयी प्रतीत होती है, फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है, इसकी जांच करायी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

[India news]